सेंट जाॅन्स स्कूल में ’साइक्लिंग कोर्ट’ का शुभारंभ - AbuTimes

सेंट जाॅन्स स्कूल में ’साइक्लिंग कोर्ट’ का शुभारंभ


| October 18, 2018 |  

आबूरोड, 15 अक्टूबर। सेंट जाॅन्स स्कूल प्राचार्या उमाश्याम के अनुसार आज प्रातःकाल संस्था निदेशक के. ए. श्याम कुमार के अपने कर कमलों द्वारा हरी झंडी दिखाकर ’साइक्लिंग कोर्ट’ का उद्घाटन किया ।

साइकिल के प्रयोग के अनेकाएक देखते हुए स्कूल के मैदान में एक ’साइक्लिंग कोर्ट’ बनाने का निश्चय किया गया । साइकिल के प्रयोग से स्वास्थ्य ठीक रहता है, मोटापा व कोलेस्ट्राॅल कम होता है, किशोरावस्था में व बालावस्था में इसके प्रयोग से लम्बाई भी बढ़ती है ।
इन सबके अतिरिक्त आज के समय में यदि सभी लोग आने-जाने में इसका प्रयोग करें तो प्रदूषण की समस्या भी दूर हो सकती है । इन सब कारणों से साइकिल के प्रयोग के प्रति सभी विद्यार्थियों में जागरूकता उत्पन्न करने के लिए ही ’साइक्लिंग कोर्ट’ का शुभारंभ किया गया ।

विद्यालय परिसर में कक्षा के.जी. वर्ग से लेकर कक्षा 12वीं तक के विभिन्न आयु वर्गों के छात्र-छात्राओं के लिए 25 साइकिलों का प्रबंध किया गया । विद्यार्थी अपने खेल के पीरियड में खेलों के साथ ही प्रशिक्षक की देख-रेख में साइकिल का भी लुत्फ उठा सकेंगे । इस अवसर पर स्कूल के खेल मैदान में सभी शिक्षकगण व विद्यार्थी उपस्थित थे ।

Share Button

 

Comments box may take a while to load
Stay logged in to your facebook account before commenting


Participate in exclusive AT wizard