मंत्री की बैठक बनी ओपचारिकता, नहीं पहुँच पाये अधिकारी व जनप्रतिनिधि


| August 5, 2017 |  

आंगवानी निरिक्षण पर अंनियमिता पर भडकी
आबूरोड। राज्य सरकार एक ओर तो बडे बडे वादे कर रही है की हमारे मंत्री द्वारा गांव गांव व शहर शहर जाकर लोगो की परेसानीयो को सुना जा रहा है लेकिन हकिकत इसके विपरीत है। आबूरोड दोरे पर आई प्रदेश कि महिला एंव बाल विकास मंत्री अनिता भदेल के आने व उनके द्वारा बैठक कि सुचना न तो अधिकारीयो को दी गई ओर नही जनप्रतिनिधीयो को जिसके कारण मंत्री द्वारा ली गई बैठक मात्र ओपचारिकता बनकर रह गई। जिसके कारण कोई जनप्रतिनिधी बैठक मे नही आ पाया ओर अपनी व आमजन कि समस्याओ को मंत्री के सामने नही रख सका। ऐसा क्यो हुआ यह सीडीपीओ समेत अधिकारीयो पर सवालिया निशान लगा रहा है कि क्यो आमजन व जन प्रतिनिधीयो को सुचना नही दी। क्या वो मंत्री के सामने डर रहे थे या अपनी कमजोकरयो को छुपाने का प्रयास कर रहे थे।

 

शनिवार को प्रदेश कि महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिता भदेल आबूरोड पहुंची जहा उन्होनों ने पंचायत समिति सभागार में बैठक ली वही एक दो आगनवाडी केन्द्र को देखा व पंचायत समिति सभागार में बैठक ली इस बैठक में विकास अधिकारी, तहसीलदार,एसडीएम व अन्ंय अधिकारी इसलिए नहीं पहुंच पाए कि उन्हें इसकी पूर्व सूचना नहीं थी ना ही यह सूचना भाजपाईयो व जनप्रतिनिधीयो को थी आनन फानन में बुलाई गई इस बैठक में भाजपाई नहीं रहे वही एक कांग्रेस पार्षद उपस्थित रही।

मंत्री ने बैठक में औपचारिक बातें कर सरकारी भवनों को आंगनवाड़ी के उपयोग में लेने की बात कही। बीईईओ दलपत राजपुरोहित, अधिशासी अधिकारी महेंद्र सिंह गहलोत को सरकारी भवनों जहां विद्यालय क्रमोन्नत हुए हैं या मर्ज किए गए उन खाली भवना में आंगनवाड़ी केंद्र संचालित करने व नगर पालिका क्षेत्र में भूमि आवंटित करने के निर्देश दिए । बैठक में पालिका अध्यक्ष सुरेश सिंदल द्वारा मंत्री को शहर मे आगंनवाडीयो मे हो रही अनियमितओ के बारे मे अवगत करवाया गया लेकिन अधिकारीयो द्वारा बिच मे ही उनकी बातो को काटते हुये मंत्री को दूसरे मुददो पर ध्यान भटकाया गया।

 

किया निरिक्षण दिये निर्देश
महिला एवं बाल विकास मंत्री द्वारा आबूरोड के आकरा भट्टा मानपुर मे आंगनवाडी कैन्द्रो का निरिक्षण किया गया अचानक हुय इस निरिक्षण मे आंगवाडी की दशा देख मंत्री ने अधिकारीयो को फटकार लगाई। मंत्री ने कहा कि मेरे आने पर जब आंगनवाडीयो को यह हाल है तो सोचो रोज किया हाल होगा उन्हेाने सीडीपीओ सहित अधिकाारीयो को फटकार लगाते हुये कहा कि आगनवाडीयो पर एंसी कोताही बरदास्त नही कि जायेगी बच्चो के भविष्य के साथ खिलावाड बर्दास्त नही नही किया जायेगा उन्होने अधिकारीयो को निर्देया देते हुये कहा कि जल्द से जल्द पूरी रिपोर्ट बनाकर पेश करे ओर जो भी अनियमिता कर रहे है उनके खिलाफ कार्यवाही करे।

Share Button

 

Comments box may take a while to load
Stay logged in to your facebook account before commenting


Participate in exclusive AT wizard