खुदा की बारगाह मे झुके सर, जैन समाज ने करवाया रोजा इफ्तार: ईद मुबारक


| June 16, 2018 |  

मोमिनो ने दि एक दूसरे को गले मिलकर मुबारकबाद

आबूरोड। रमजान माह के पाक महिने के आखरी रोजे के दिन सभी को ईद के चाँद का इंतेजार रहता है, सभी की आंखे उस मुबारक चाँद को देखने के लिए आसमान पर टिकी होती है, जैसे ही चाँद नजर आता है रोजदारो व मोमिनो की खुशी का कोई ठिकाना नही रहता है व जो रोजदार पूरे महिने के राजे रखता है उसे रमजान के जाने का दुख भी होता है क्योकि इस मुबारक महिने की फजीलत व बरकतें बाकि सब महिनो से ऊँची है।

ईद के पावन पर्व के मौके पर नमाज के बाद ईदगाह पर आबूरोड मुस्लिम वक्फ कमेटी के सदर हाजी सलीम खान कि अगुवाई मे कमेटी के पदाधिकारीयो ने मुस्लिम समाज व अन्य समाज के आये हुये लोगो को गले मिलकर पर्व कि बधाईयों दी वही कंाग्रेस के प्रदेश महासचिन निरज डंागी, नगर अध्यक्ष अमित जोशी भाजपा के भगवानदास कुमावत, सतीश अग्रवाल, अर्जुन सिंह मुस्लिम कमेटी के हलीफ बेलिम, गरीब मोहम्म्द, शोकत नागोरी, सलीम खां, लईक अहमद, हाजी आबिद अब्बासी, आजाद खान कायमखानी, हाजी लाल मोहम्मद, साजिद जाजम, इब्राहिम मनिहार, कदीर कुरेशी, हाजी जहुर खान,रूस्तम खां, हुसैन खा सहित सदस्य ने सभी केा गले मिलकर पर्व की शुभकामनाएं दी।

आबूरोड। कज्ञैमी एकता की मिशाल देते हुये जैन समाज आबूरोड द्वारा रमजान के महिने के अंमित रोजे पर छोटी मस्जिद मे रोजा इफ्तार पार्टी का आयोजन कर रोजदारो को रोजा खुलवाया। गुरूवार को स्ािानिय छोटी मस्जिद मे जैन समाज के अध्यक्ष पोप्अ भाई जैन, महैन्द्र मरडिया सहित जैन समाज के लोगो ने मुस्लिम समाज के लोगो को अपने हाथो से खजूर खिलाकर रोजा इफ्तार करवाया ओर सभी ने एक साथ अल्लाह की बारगाह मे देश मे अमन चैन ओर भाई चोर की दुआ मंागी उसके बाद सभी ने साथ मिलकर ईद के चांद का दिदार कर एक दुसरे को पर्व की मुबारकबाद दी। इस दोरान, मुस्लिम वक्फकमेटी के सदर हाजी सलीम खान, हलीफ बेलिम, गरीब मोहम्म्द, शोकत नागोरी, सलीम खां, लईक अहमद, हाजी आबिद अब्बासी, आजाद खान कायमखानी, हाजी लाल मोहम्मद, साजिद जाजम, इब्राहिम मनिहार, कदीर कुरेशी, हाजी जहुर खान,रूस्तम खां, हुसैन खा सहित सदस्य मोजूद रहे।

Share Button

 

Comments box may take a while to load
Stay logged in to your facebook account before commenting


Participate in exclusive AT wizard