आबू में देश के 69 वे गणतंत्र दिवस पर जगह जगह लहराया तिरंगा


| January 26, 2018 |  

देश का 69वा गणतंत्र दिवस पुरे भारत वर्ष के भाति सिरोही जीले के सभी शहरों में जोर शोर से मनाया गया दयानंद पैराडाइस स्कूल, सेंट एन्स्लेम स्कूल, सेंट जाॅन्स, केंद्रीय विद्यालय आदि स्कूलो में ध्वजा रोहन कर हर्शोल्लोस से गणतंत्र दिवस मनाया गया वही गणतंत्र दिवस के उपलक्ष में सी.आई.टी कॉलेज में 3 दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है|

राजस्थान के एक मात्र हिल स्टेशन माउंट आबू में गणतंत्र दिवस समारोह को विशाल रूप दिया गया, विभिन्न विद्यालयों के छात्र छात्राओ ने परेड कर गणतंत्र दिवस मनाया व आयोजित खेलकूद प्रतियोगिता व् अन्य पुरुस्कार वितरित किये गए |

 

सेंट जाॅन्स स्कूल में 69वाॅं गणत्रंत दिवस मनाया

आबूरोड, 26 जनवरी। सेंट जाॅन्स सीनियर सैकंडरी स्कूल में 69वें गणतंत्र दिवस को बड़े ही हर्षोल्लास एवं धूमधाम के साथ मनाया गया ।
सर्वप्रथम प्राचार्या श्रीमती उमाश्याम जी ने ध्वजारोहण किया तथा राष्ट्रगान के साथ सभी ने तिरंगे को सलामी दी एवम बेगपाइपर बैंड के साथ मार्चपास्ट भी हुआ । प्राचार्या ने अपने संदेश में छात्र-छात्राओं को राष्ट्र के प्रति अपनी आस्था, दायित्व एवं प्रतिज्ञा को दुहराया तथा राष्ट्र के लिए अपनी सेवा, त्याग, बलिदान के लिए सदैव अग्रसर रहने के लिए प्रेरित किया, तथा भारतीय संविधान की भूमिका, प्रस्तावना, उद्देश्य और उसकी आवश्यकता के विषय पर विस्तृत जानकारी छात्रों को दी ।

इस अवसर पर विद्यालय के कक्षा एल. के. जी. से 12वीं तक के छात्र-छात्राओं द्वारा देशभक्ति पर आधारित ज्ञान वर्द्धक एवं देशभक्ति को बढ़ाने वाले कार्यक्रम कई कार्यक्रम प्रस्तुत किए यथा देशभक्ति गीत, नृत्य, समुह नृत्य, नाटक आदि का आयोजन किया गया, तत्पश्चात् गणतंत्र दिवस का यह भव्य समारोह मिष्ठान्न वितरणोपरांत संपन्न हुआ ।

 

69th Republic Day Celebration @ Hotel Hillock

Share Button

 

Comments box may take a while to load
Stay logged in to your facebook account before commenting


Participate in exclusive AT wizard